Disinfectant Sprayed On Migrants On Return To Uttar Pradesh ( Hindi )

0 Shares
Disinfectant Sprayed On Migrants On Return To UP, Shows Shocking Video

बरेली, यूपी: ऐसे समय में जब देश भर के हजारों प्रवासी कोरोनोवायरस या सीओवीआईडी ​​-19 पर राष्ट्रव्यापी तालाबंदी के बीच अपने गृहनगर लौटने की कोशिश कर रहे हैं, उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जो लखनऊ से 270 किमी दूर है – जो दिखाता है निस्संक्रामक द्वारा स्प्रे किए जा रहे प्रवासियों का एक बैच।

वीडियो में, सुरक्षात्मक गियर में कुछ पुरुष सड़क पर बैठे महिलाओं और बच्चों सहित प्रवासियों के एक समूह पर कीटाणुनाशक का छिड़काव करते दिखाई दे रहे हैं। दर्शकों में कुछ पुलिसकर्मी भी हैं। इस सप्ताह के अंत में दिल्ली, हरियाणा और नोएडा से यूपी के लिए विशेष बसों की व्यवस्था की गई थी क्योंकि लॉकडाउन के कारण परिवहन सेवाएं बंद थीं। एक आदमी को क्लिप में यह कहते हुए सुना जा सकता है: “अपणी अँखें बैंड कर लो।

बेचोन की अँखें बैंड कर लो (अपनी आँखें बंद करो, बच्चों की आँखें भी बंद करो)।” इस क्लिप के बाद जिला प्रशासन की आलोचना हुई, एक अधिकारी ने कहा: “प्रवासियों को क्लोरीन और पानी के मिश्रण के साथ छिड़का गया था।

कोई रासायनिक समाधान का उपयोग नहीं किया गया था। हमने उनसे अपनी आँखें बंद रखने के लिए कहा।” उन्होंने कहा, “हमारे लिए अमानवीय होने का मतलब नहीं था … सभी को पवित्र करना महत्वपूर्ण था और बड़ी भीड़ थी क्योंकि बड़ी संख्या में लोग लौट आए थे।

इसलिए हमने जो सोचा था वह सबसे अच्छा था।” कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज दोपहर एक ट्वीट में कार्रवाई की निंदा की। “मैं यूपी में सरकार से अपील करता हूं … हम सभी इस संकट (कोरोनावायरस) के खिलाफ लड़ रहे हैं।

कृपया इस तरह के अमानवीय कार्यों में लिप्त न हों। मजदूरों को पहले ही बहुत नुकसान उठाना पड़ा है। उन पर रसायनों का छिड़काव न करें। यह उनकी रक्षा नहीं करेगा … बल्कि यह उनके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाएगा, “उसने क्लिप के साथ हिंदी में लिखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *